Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

कांग्रेस सरकार ने ‘‘पिछले दरवाजे’’ से 90 हजार कर्मचारियों की भर्ती की: खट्टर


हिसार। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बेरोजगारी को गंभीर समस्या करार देते हुए यहां आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार ने बिना किसी नियम का पालन किए ‘‘पिछले दरवाजे’’ से करीब 90 हजार कर्मचारियों की भर्ती की। 
खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार का इरादा राज्य के हर व्यक्ति को काम मुहैया कराने का है। वह यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ पिछली सरकार ने बिना किसी नियम का पालन किए पिछले दरवाजे से करीब 90 हजार कर्मचारियों की भर्ती की।’’
 
 
उन्होंने कहा कि अब सिर्फ योग्यता पर ही रोजगार दिए जाएंगे और लोगों को लघु उद्योग स्थापित करने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे खुद ही अपना उद्यम शुरू कर सकें।
 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की गलत नीतियों के कारण बिजली इकाइयों को करीब 28,000 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ। उन्होेंने कहा, ‘‘83 फीडर से 15 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू की गयी है।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि बेहतर सेवाओं के बदले करों का भुगतान सुनिश्चित करें।
 
 
खट्टर ने कहा कि पहले लोगों के मन में भय होता था कि उनके द्वारा दिए गए कर का उपयोग कल्याण नीतियों के लिए नहीं होगा। लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार ने उनकी मानसिकता बदली है और उनके मन में यह भावना विकसित की है कि पैसे का उपयोग सिर्फ उनके कल्याण के लिए ही होगा।
 
 
उन्होंने कहा कि कल्याणकारी नीतियों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए राज्य सरकार प्रदेश के हर नागरिक का डाटाबेस तैयार कर रही है।
 
सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details Join us on Facebook
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts