Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

IBPS देखेगा RRB की भर्ती प्रक्रिया का मैनेजमेंट

सरकार ने कहा कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) रीजनल रूरल बैंकों (RRB) के लिए सभी प्रकार की डायरेक्ट नियुक्तियों की जिम्मेदारी संभालेगा। जिससे (RRB) में निष्पक्ष भर्ती सुनिश्चित हो सके। इसके साथ-साथ सरकार ने स्केल वन पद पर आवेदन के लिए उम्र सीमा दो साल बढ़ाकर 30 साल कर दी है। वित्त मंत्रालय के बयान में कहा गया कि सरकार को कैंडिडेट्स, आरआरबी और नाबार्ड से नियुक्ति प्रक्रिया में कमियों की कई शिकायतें मिली थी।
इसी वजह से सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया को आसान करने के लिए इसमें सुधार किए हैं। सरकार के अनुसार, आरआरबी में पदों पर सीधी भर्ती अब आईबीपीएस देखेगा। इसमें इंटरव्यू और फाइनल रिजल्ट शामिल हैं। जिससे चयन प्रक्रिया निष्पक्ष हो सकेगी। इंटरव्यू बोर्ड को अब बैंक प्रबंधन से स्वतंत्र कर दिया गया है और इसके बारे में फैसला नाबार्ड की सलाह से आईबीपीएस करेगा।

मंत्रालय ने यह भी कहा गया है कि ‘स्केल वन’ पद के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की तरह अधिकतम आयु सीमा 28 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है।


सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details Join us on Facebook
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts