Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

वायु सेना में समूह 'ग' के 199 रिक्त : April 2015

वायु सेना में समूह 'ग' के 199 रिक्त
18 वर्ष के युवाओं को मिलेगा मौका
भारतीय वायु सेना में समूह 'ग' के ‌रिक्त पदों पर नियुक्ति करने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों में फायरमैन, मेस कर्मचारी, रसोईया, धोबी, बढ़ई, पेंटर, मरम्मतकर्ता, एमटीएस, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, टेलीफोन ऑपरेटर, भंडारपाल, अधीक्षक, राडार मैकेनिक, प्रयोगशाला सहायक, क्लर्क, आशुलिपिक ग्रेड-II, गोला-बारूद ड्यूटी पर श्रमिक, सिविलियन यांत्रिक परिवहन चालक इत्यादि के पद शामिल हैं।

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु पदों के अनुसार अलग-अलग है। अश्रेलि, फायरमैन और आशुलिपिक ग्रेड-II के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष तथा अन्य शेष पदों के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष है। आयु सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष, अनुसूचित जाति / जनजाति के आवेदकों को 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित ‌की गई है।
अपने अनुसार चुन सकते है केंद्र
Recruitment of group C in Indian Airforce2
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में भरे और मांगे गए सभी प्रमाणपत्रों की सत्यापित प्रति के साथ अपनी पसंद के वायु सेना केंद्र के निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पूर्व भेजें। विज्ञापित पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल, 2015 निर्धरित की गई है। इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और व्यावहारिक परीक्षा / शारीरिक परीक्षा अथवा साक्षात्कार के आधार पर किसा जाएगा।
लिखित परीक्षा में सामान्य बुद्धिमत्ता एवं तर्कशक्ति, अंकीय अभिक्षमता, सामान्य अंग्रेजी और सामान्य जागरूकता को परखा जाएगा। वेतनमान के तौर पर चयनित उम्मीदवारों को 5,200 - 20,200 रुपये तथा ग्रेड पे पदों के अनुसार 1800 / 1900 /2400 रुपये दिया जाएगा। आवेदन करने एवं आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आवेदक विज्ञप्ति की पीडीएफ http://www.davp.nic.in/WriteReadDa…/…/eng_10801_85_1415b.pdf पर लॉन ऑन करें।


Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts