Hot Jobs - This week

Custom Search

खुशखबरी : यूपी में होगी 35 हजार सफाईकर्मियों की जल्द भर्ती

उत्तर प्रदेश सरकार ने 35 हजार सफाईकर्मियों की भर्ती करने की घोषणा की है. यह भर्ती पूर्व में घोषित एक लाख पदों में से 65 हजार भर्तियों के बाद बचे हुए पदों पर की जाएगी.
विधान सभा में बोलते हुए नगर विकास एवं संसदीय कार्यमंत्री आजम खान ने यह घोषणा की. इससे पहले भाजपा के डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल ने सदन में नियम-56 के तहत शहरों की बदहाल सफाई व्यवस्था का मामला उठाया.
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन की रिपोर्ट में शामिल सूबे के 476 शहरों में अकेला इटावा 68 वें स्थान पर है. बाकी के शहर 116 से 471 के बीच हैं. अग्रवाल ने कहा कि नगर विकास मंत्री का जिला रामपुर 309 वें नंबर पर है.
इसके अलावा अग्रवाल ने ठेके की सफाई व्यवस्था को भ्रष्टाचार का पर्याय बताया तथा स्वच्छता की दुखदायी तस्वीर पर चर्चा कराने की मांग की.
उनके प्रश्नों का जवाब देते हुए नगर विकास मंत्री आजम खान ने जवाब देते हुए केंद्र के स्वच्छता कार्यक्रम को ही कठघरे में खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि स्वच्छता मिशन सिर्फ फोटो खिंचवाने तक सीमित रह गया.
हालांकि उन्होंने पूर्व की सपा सरकार में एक लाख सफाईकर्मियों की भर्ती के ऐलान की चर्चा करते हुए कहा कि 65 हजार भर्तियां हो चुकी हैं. बाकी 35 हजार भर्तियां करने के लिए मुख्यमंत्री से सिफारिश करेंगे.

सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details