Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

JOBS: केन्द्रीय विद्यालयों में 5000 से अधिक वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन : अंतिम तिथि 10 अक्टूबर

केन्द्रीय विद्यालयों में प्राचार्य व शिक्षकों की नियुक्ति के लिए केवी संगठन ने पांच हजार से अधिक पदों पर आवेदन मांगा है। 27 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया mecbsekvs.in, kvsangathan.nic.in पर ऑनलाइन शुरू होगी। अंतिम तिथि 10 अक्टूबर तक है।

केवीएस में कुल 90 प्राचार्यों की नियुक्ति होगी। इसमें सामान्य श्रेणी के 47, एससी के 13, एसटी के छह और ओबीसी की 24 सीटें हैं। पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक (पीजीटी) में 690 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है।
इसमें अंग्रेजी में 69, हिन्दी में 62, फिजिक्स में 68, कैमेस्ट्री में 61, अर्थशास्त्र में 48, कॉमर्स में 96, गणित में 73, बॉयोलॉजी में 66, इतिहास में 38, भूगोल में 31 और कंप्यूटर साइंस में 78 शिक्षकों के पद हैं। विभिन्न विषयों में 926 स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की भी बहाली होगी। प्राइमरी शिक्षकों के लिए 4499 पद हैं।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();