Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

SBI के ग्रामीण बैंक में क्लर्क की भर्ती

SBI के ग्रामीण बैंक में क्लर्क की भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रायोजित उत्तराखंड ग्रामीण बैंक, देहरादून (उत्तराखंड) में 259 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों में अधिकारी श्रेणी-प्रथम के 84 पद व कार्यालय सहायक (क्लर्क/ ऑफिस असिस्टेंट) के 175 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक निर्धारित की गई है।
इसके अलावा आवेदकों को आईबीपीएस द्वारा माह सितंबर-अक्तूबर 2014 में आयोजित की गई आरआरबी कॉमन लिखित परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। विज्ञापित पदों के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी।
अधिकारी वर्ग को 2 साल तथा कार्यालय सहायक को 1 साल का परिवीक्षा (प्रोबेशन) समय निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान तथा क्षेत्रीय भाषा 'हिंदी' का ज्ञान होना आवश्यक है। विज्ञापित पदों में अधिकारी वर्ग-I के लिए 14,500 से 25,700 रुपये व कार्यालय सहायक के लिए 7,200 से 19,300 रुपये प्रतिमाह वेतनमान निर्धारित किए गए हैं।
योग्य व इच्छुक युवा ऐसे करें आवेदन
विज्ञापित पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन सितंबर-अक्तूबर 2014 में आईबीपीएस द्वारा आयोजित क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों-कॉमन लिखित परीक्षा-III में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
आईबीपीएस की लिखित परीक्षा में निर्धारित मानक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जायेगा। साक्षात्कार 30 अंकों का निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा व साक्षात्कार में प्राप्त कुल अंको के आधार पर किया जायेगा।
योग्य उम्मीदवार आवेदन के लिए उत्तराखंड ग्रामीण बैंक की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। विज्ञापित पदों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपये व आरक्षित वर्ग को 20 रुपये निर्धारित चालान के माध्यम से जमा करना होगा।
ऑनलाइन आवेदन 13 मार्च, 2015 से 27 मार्च, 2015 तक किए जा सकते हैं। पंजीकरण तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार http://www.uttarakhandgraminbank.com पर लॉग ऑन करें।



Join us on Facebook

हेल्थ फैशन खाना खज़ाना सरकारी नौकरी ब्यूटी टिप्स रिलेशनशिप सक्सेस मंत्र लाइफस्टाइल चटर-पटर फोटो धमाल

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts