Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड लिमिटेड भर्ती 2015-25 रिक्ति – 20,000 वेतन

रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड भर्ती अधिसूचना के माध्यम से तकनीशियन की भर्ती के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है – रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड भर्ती 2015 – रिक्ति की सूचना नहीं। RCIL / एन आर / 15-16 / Rectt तकनीशियनों / / 1264। डिप्लोमा पूरा कर लिया है, जो उम्मीदवारों, B.Sc रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड से नई भर्ती की अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं

योग्य उम्मीदवारों पर या 2015/02/09 से पहले नौकरी तकनीशियन के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। कैसे आदि लागू करने के लिए नीचे पाया जा सकता आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, योग्यता, आवेदन शुल्क, जैसे रिक्ति के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करें।
कंपनी नाम: रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड
रिक्ति नाम: तकनीशियन
शैक्षिक योग्यता: डिप्लोमा, B.Sc
रिक्ति की कुल संख्या: 25 पदों
वेतन: 20,000 / प्रतिमाह
नौकरी स्थान: दिल्ली
अंतिम तिथि इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए: 2015/02/09
नौकरी रिक्ति के लिए पते: रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड, कार्पोरेट कार्यालय: प्लॉट नं। 143, सेक्टर 44, गुड़गांव -122003 क्षेत्रीय कार्यालय: 6 मंजिल, ब्लॉक-तृतीय, दिल्ली आईटी पार्क, शास्त्री पार्क, दिल्ली -110053

विस्तार से रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड तकनीशियन भर्ती:

  1. रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड एक मिनी रत्न (श्रेणी-आई) भारत सरकार के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम। यह ओएफसी आधारित SDH और आईपी नेटवर्क, टॉवर सह स्थान, खुदरा ब्रॉडबैंड , डाटा सेंटर, टेली-मौजूदगी और ऑप्टिक का एक विशाल नेटवर्क के साथ कई और अधिक के विभिन्न क्षेत्रों में एक मजबूत पैर जमाने के साथ भारत के सबसे बड़े तटस्थ टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदाता है फाइबर केबल देश के कोने-कोने में फैल गया। हम, जिसके लिए स्थिति निम्नलिखित के लिए अनुबंध के आधार पर गतिशील पेशेवरों के लिए देख रहे हैं

अनुप्रयोगों भारतीय नागरिकों से आमंत्रित कर रहे हैं:

  1. पोस्ट की संख्या: 25 पदों
  2. नौकरी विवरण: निष्पादन एवं ओएफसी काम या डाटा नेटवर्क स्विच / एमपीएलएस नेटवर्क, नेटवर्क के डिजाइन, नेटवर्क तत्वों (उपयोग अंक), स्थापना और  के विन्यास, आदि स्विच, नेटवर्क की समस्या निवारण और नेटवर्क उपकरणों और अन्य की स्थापना के रखरखाव परिचालन के मुद्दे।
  3. आवश्यक योग्यता और अन्य पात्रता मानदंड: नीचे दिए गए के रूप में आवेदक शैक्षिक / व्यावसायिक योग्यता और अनुभव की लंबाई के बारे में पात्रता मानदंडों को पूरा करना चाहिए: में कम से कम 60% अंकों के साथ (ए) के डिप्लोमा (3 वर्ष):
  4. इलेक्ट्रॉनिक्स या बिजली या सूचना प्रौद्योगिकी या कंप्यूटर विज्ञान या सूचना प्रौद्योगिकी या इंस्ट्रुमेंटेशन या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन या समकक्ष की तरह, मुख्य अनुशासन है, जहां विषयों के किसी भी संयोजन। या कम से कम 60% अंकों के साथ निम्नलिखित योग्यता के किसी भी: बीएससी (साथ भौतिकी / रसायन विज्ञान / गणित / कम्प्यूटर विज्ञान / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स) या कंप्यूटर अनुप्रयोग या कम्प्यूटर एप्लीकेशन के मास्टर ऑफ साइंस। (बी) के सी प्रमाण पत्र (सी) निष्पादन या ऑप्टिकल फाइबर केबल या डाटा नेटवर्क रूटर / स्विच / एमपीएलएस या डेटा के रखरखाव के क्षेत्र में कम से कम 3 साल के बाद योग्यता अनुभव होना चाहिए
  5. केंद्र आईटी में / टेलिकॉम या सेवा उद्योग। केवल अनुभव को ध्यान में रखा जाएगा अपेक्षित डिप्लोमा / डिग्री प्राप्त करने के बाद प्राप्त की। उम्मीदवार CCNP प्रमाण पत्र के पास मामले में, अनुभव की अवधि से छूट दी जाएगी।
  6. अनुबंध की अवधि: अनुबंध की अवधि आगे आवश्यकता के आधार पर, आपसी सहमति पर बढ़ाया जा सकता है, जो तीन साल के लिए किया जाएगा। हालांकि, अनुबंध प्रशासनिक मजबूरियों और अनुबंध कर्मचारी के प्रदर्शन के आधार पर समय के किसी भी बिंदु पर समाप्त किया जा सकता है।
  7. पारिश्रमिक: 20,000 / की मासिक पारिश्रमिक – + रु। 3000 / – वाहन भत्ता + ईपीएफ (नियोक्ता अंशदान) के रूप में। ईपीएफ ईपीएफ और सांसद अधिनियम, 1952 के तहत (कर्मचारी योगदान) के खाते में कटौती, फिर भी संबंधित राज्य की न्यूनतम मजदूरी अधिनियम के तहत निर्धारित न्यूनतम मजदूरी पर किया जाएगा। रुपये की दर से वार्षिक वेतन वृद्धि। 1400 / – स्वीकार्य होगी। आदि आयकर, व्यावसायिक कर, के कारण वैधानिक कटौती सकल वेतन से की जाएगी
  8. अनुबंध समझौते: पर्याप्त निवेश को प्रभावी ढंग से काम जिम्मेदारियों को संभालने और उसके बाद के लिए विशेष रूप से, उनकी भर्ती, प्रशिक्षण के लिए अपने कर्मचारियों पर रेलटेल द्वारा किया जाता है। तीन साल के अनुबंध की अवधि की समाप्ति से पहले रोजगार के किसी भी समाप्ति कंपनी पूर्वाग्रह गलत तरीके से होगा। जैसे, कर्मचारी रुपये का बांड भरना होगा। तीन वर्ष की न्यूनतम अवधि के लिए कंपनी छोड़ने के लिए नहीं उपक्रम दो लाख रुपए, एक प्रतिभू और दो गवाहों के हस्ताक्षर होने के लिए। बांड की अवधि के लिए रेलटेल की सेवा के लिए एक की विफलता की स्थिति में, वह / वो झट से बांड राशि जमा करने के लिए आवश्यक हो जाएगा।

चयन प्रक्रिया रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड – तकनीशियन पोस्ट:

  1. उम्मीदवारों पर या 2015/02/09 से पहले आवेदन कर सकते हैं
  2. चयन प्रक्रिया के दिल्ली में आयोजित किए जाने की लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षा शामिल है। प्रशासनिक कारणों के लिए, हालांकि, रेलटेल किसी भी दूसरे शहर में लिखित परीक्षा / साक्षात्कार / चिकित्सा परीक्षण के लिए प्रदर्शित करने के लिए उम्मीदवार को निर्देशित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

अन्य निर्देशों:

  1. साक्षात्कार के लिए लिखित परीक्षा / कॉल पत्र के लिए प्रवेश पत्र जारी करना: साक्षात्कार के लिए कार्ड / कॉल लैटर एडमिट केवल ई-मेल के माध्यम से भेजा जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया से जुड़े विकास के बराबर में उन्हें रखने के लिए अक्सर रेलटेल वेबसाइट जाँच कर रखना चाहिए।
  2. उम्मीदवारों को वर्तमान सरकार / अर्ध सरकारी सेवारत। कार्यालयों / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को रद्द कर के रूप में उनकी उम्मीदवारी इलाज किया जाएगा, जो असफल रही है, साक्षात्कार के समय अपने नियोक्ता से “कोई वस्तु प्रमाणपत्र” प्रस्तुत करने के लिए आवश्यक हैं। अंतिम चयन पर, उम्मीदवार अपने पिछले नियोक्ता की सेवा से अपने इस्तीफे की स्वीकृति संदेश दस्तावेज़ का उत्पादन करना चाहिए।
  3. उम्मीदवारों के लिए जारी किए गए लिखित परीक्षा और / या साक्षात्कार के लिए एडमिट कार्ड / कॉल लेटर्स अनंतिम किया जाएगा। उम्मीदवार उम्मीदवार पर खुद को आराम करेंगे इस रिक्ति नोटिस में निर्धारित के रूप में सभी पात्रता मानदंड को पूरा करती है कि यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी खुद / सभी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से और यहां तक ​​कि उसके बाद।
  4. रेलटेल न्यूनतम मानक तय करने के लिए सही करने के लिए, चयन के मोड, रिक्त पदों की संख्या, पदों का आरक्षण, पात्रता शर्तों, कोई पत्राचार इस संबंध में मनोरंजन किया जाएगा आदि उम्मीदवारों की सुरक्षित रखता है।
  5. आवेदकों रेलटेल के नियमित कर्मचारियों के लिए अनुमति दी है किसी भी अन्य लाभ / मुआवजे की रेलटेल में अपनी सेवाओं को नियमित करने या अनुदान के लिए चयनित उम्मीदवारों पर कोई धारणाधिकार और / या अधिकार नहीं होगा पदों में से किसी पर कि अनुबंध नियुक्ति को ध्यान देना चाहिए।
  6. पहले से ही (नियमित या अनुबंध) रेलटेल के रोल पर उम्मीदवारों पद के लिए आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।
  7. एक से दूसरे क्षेत्र से पैनल में शामिल उम्मीदवारों के हस्तांतरण के लिए कोई अनुरोध पर विचार किया जाएगा।
  8. दस्तावेजों के सत्यापन: साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों के सत्यापन के लिए आदि शैक्षिक योग्यता, अनुभव, जाति प्रमाण पत्र से संबंधित मूल दस्तावेजों का उत्पादन करने के लिए आवश्यक हो जाएगा और यह भी उसका साक्षात्कार के समय स्वयं सत्यापित फोटो प्रतियां प्रस्तुत करने के लिए। अपेक्षित दस्तावेजों या गलत हो पाया अगर अपने आवेदन में किए गए किसी भी दावे की गैर-उत्पादन, वह साक्षात्कार में प्रदर्शित करने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी और रद्द कर के रूप में उनकी उम्मीदवारी इलाज किया जाएगा। उम्मीदवारों से मनोरंजन किया जाएगा कोई पत्राचार अयोग्य या नहीं चुना है और इस तरह लिखित परीक्षा / साक्षात्कार के लिए या उनके गैर चयन के लिए बुलाया नहीं पाया।
  9. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर क्रीमी लेयर) प्रमाणपत्र: – काम पदों का आरोप लगाया के लिए अनुसूचित जाति के लिए पद का आरक्षण / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग में भारत सरकार की आरक्षण नीति के अनुसार किया जाएगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग (गैर  लेयर) वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के समय सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी जाति / जनजाति / समुदाय प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रतिलिपि प्रस्तुत करना चाहिए। मूल प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए उत्पादन किया जाएगा। प्रासंगिक प्रमाण पत्र का प्रोफार्मा लिंक ‘कैरियर’ के अंतर्गत रेलटेल की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तारीख को पदों के आरक्षण का हकदार जातियों / श्रेणियों की स्थिति लागू होगा।
  10. खर्चों यात्रा: कोई यात्रा व्यय के चयन की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के लिए भुगतान किया जाएगा।
  11. एक बार प्राप्त आवेदन प्रोसेसिंग शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को इसलिए उनकी पात्रता, आवेदन शुल्क से अधिक बैंक लेनदेन शुल्क भुगतान करने से पहले आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को सत्यापित करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं।
  12. किसी भी रूप में प्रचार के लिए एक उम्मीदवार को अयोग्य घोषित होगा।

कैसे रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में तकनीशियन रिक्ति के लिए लागू करें:

  1. उम्मीदवारों इस रिक्ति की सूचना के अनुबंध-मैं पर उपलब्ध निर्धारित आवेदन प्रारूप में भौतिक रूप में लागू करते हैं और रेलटेल के लिए डाक द्वारा अपने आवेदन पत्र भेजना पड़ेगा कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड, 6 मंजिल, ब्लॉक-तृतीय, दिल्ली आईटी पार्क, शास्त्री पार्क, रुपये का डिमांड ड्राफ्ट के रूप में सभी प्रासंगिक स्वयं सत्यापित दस्तावेजों / प्रशंसापत्र और आवेदन प्रोसेसिंग शुल्क के साथ सभी संबंध में पूरी दिल्ली -110053,। 300 / – (रु। 150 / – अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए) के पक्ष में तैयार ‘रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड’ नई दिल्ली में देय। लिफाफा सदा ही ‘तकनीशियन (ओ एंड एम) के पद के लिए आवेदन’ के रूप में लिखा होना चाहिए। रेलटेल आवेदन न मिलने या उसके या किसी भी खाते पर प्राप्त होने में किसी भी डाक देरी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। उम्मीदवार सदा ही में  और इस क्षेत्र का संकेत चाहिए
  2. आवेदन फार्म और इरादा क्षेत्र के लिए एक ही भेजें। और इरादा क्षेत्र के बिना आवेदन को खारिज कर दिया किया जा सकता है। अनुभव, हस्ताक्षर / फोटोग्राफ आदि की शैक्षिक / व्यावसायिक योग्यता / लंबाई से संबंधित उचित / पर्याप्त दस्तावेजों के बिना आवेदन शुल्क के बिना, निर्धारित प्रारूप में नहीं हैं जो अनुप्रयोग, सरसरी तौर पर आवेदक के साथ किसी भी पत्राचार के बिना अस्वीकार कर दिया जाएगा

महत्वपूर्ण तारीखें याद करने के लिए:

अंतिम तिथि इस काम 2015/02/09 के लिए आवेदन करने के लिए

संदर्भ:

रेलटेल कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड भर्ती 2015 – रिक्ति की सूचना नहीं। / एन आर / 15-16 / Rectt तकनीशियनों / / 1264 RCIL

 


सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts