Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

600 से ज्यादा पदों पर महिला सिपाहियों की भर्ती

बिहार पुलिस ने अपनी शाखा ‘बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन’ में 675 पदों पर महिला सिपाहियों की भर्ती करने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों के लिए अनुसूचित जनजाति की महिलाओं से आवेदन मंगाए गए हैं। विज्ञापित पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा के तहत न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निश्चित की गई है।
आयु सीमा की गणना 01 जनवरी, 2015 से की जाएगी। उपरोक्‍त पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता के तहत 12वीं या समकक्ष योग्यता और निर्धारित शारी‌रिक योग्यता होनी अनिवार्य है। इन पदों पर चयनित आवेदकों को वेतनमान 5,200 रुपये से 20,200 रुपये और ग्रेड पे के तहत 2,000 रुपये देने का प्रावधान है।

इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। आवेदन पत्र सबमिट करने के पश्चात उसका ‌प्रिंटआउट आगे की चयन प्रक्रियाओं के ल‌िए संभाल कर रखें। आवेदन शुल्क के तौर 200 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदकों को निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त ऑनलाइन ट्रांजेक्शन चार्ज और सर्विस टैक्स जमा करना होगा।
आवेदन शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग मोड से अथवा डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड से किया जाएगा। विज्ञापित पदों पर आवेदन 18 सिंतबर, 2015 तक किए जा सकते हैं। आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक जांच के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने और आवेदन की अन्य जानकारी के लिए परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर लॉग ऑन करें।
सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details Join us on Facebook
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts