Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड में पैरा मेडिकल स्टाफ व लेखाकार की भर्ती

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड, एक मिनी रत्न कंपनी, भारत सरकार। कोयला खनन गतिविधियों में लगे हुए भारत के उपक्रम की अपनी सेंट्रल अस्पताल / क्षेत्रीय अस्पतालों / विभिन्न औषधालयों और क्षेत्र / यूनिट / कंपनी के विभागों के माध्यम से करने के लिए नीचे संकेत पदों के लिए आदि, आयु, अनुभव निर्धारित योग्यता को पूरा करने वाले भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित ऑनलाइन मोड केवल।
पद का नाम:
1.Staff नर्स (प्रशिक्षु)
2.Junior तकनीशियन (ईसीजी)
3.Technician (ऑडियोमेट्री) (प्रशिक्षु)
4.Technician (अपवर्तन / ऑप्टोमेट्री) - ट्रेनी
5.Technician (डेंटल) -Trainee
6.Physiotherapist (प्रशिक्षु)
7.Technician (आहार विशेषज्ञ) -Trainee
8.Technician (रोग) - ट्रेनी
9.Technician (रेडियोग्राफ़र) - ट्रेनी
10.Pharmacist (प्रशिक्षु)
11.Accountant


पारिश्रमिक और अन्य लाभ: उपरोक्त पदों आदि NCWA के प्रावधानों के अनुसार एसडीए, वीडीए, अर्जित अवकाश, बीमार छोड़, कारण छोड़ के रूप में अन्य भत्तों और लाभ के साथ साथ मूल वेतन का 3% @ वार्षिक वेतन वृद्धि किया जाता है। स्वयं और आश्रित परिवार के सदस्यों, CMPS 1998 के तहत ग्रेच्युटी, कोयला खान भविष्य निधि और पेंशन के लिए चिकित्सा सुविधाएं, आदि कंपनी के आवास या एचआरए कंपनी के नियमों के अनुसार स्वीकार्य होगी।
आयु सीमा तथा छूट:
उम्मीदवार 2015/09/14 पर के रूप में उम्र के 30 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए भी उम्र के 18 साल पूरा कर लिया है चाहिए, हालांकि, जैसा कि ऊपर उल्लेख ऊपरी आयु सीमा से आराम कर रहा है: -
अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए (क) 05 साल
(ख) अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों (नॉन क्रीमी लेयर) के लिए 03 साल
(ग) ऊपरी आयु सीमा पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 10 साल से आराम है, 40% या उससे अधिक होने के अनुसूचित जाति / जनजाति से संबंधित पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 15 साल और विकलांगता प्रमाण पत्र के उत्पादन पर ओबीसी (एनसीएल) से संबंधित पीडब्ल्यूडी / विकलांग उम्मीदवारों के लिए 13 साल विकलांगता नियमों के तहत आवश्यक के रूप में।
आमतौर पर 31/12/1989 तक की अवधि के 1980/01/01 के दौरान जम्मू एवं कश्मीर राज्य में अधिवासित रहे थे, जो उम्मीदवारों के लिए 5 साल से (घ) आयु में छूट। इस श्रेणी के अंतर्गत छूट का लाभ उठाने के लिए इच्छुक किसी भी आवेदक कश्मीर डिवीजन में जिला मजिस्ट्रेट से एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा जिसके क्षेत्राधिकार में वह / वे आमतौर पर रहते थे, या सरकार द्वारा इस संबंध में नामित किसी अन्य प्राधिकारी के भीतर। जम्मू-कश्मीर के वह / वे आमतौर पर 31-12-1989 के लिए 1980/01/01 से इस अवधि के दौरान जम्मू एवं कश्मीर राज्य के कश्मीर डिवीजन में अधिवासित किया गया था कि प्रभाव के लिए।
भूतपूर्व सैनिक के लिए (ई): 50 (पचास) वर्ष की अधिकतम के अधीन सेवाओं के सबूत के उत्पादन पर उपरोक्त आयु सीमा के अलावा सशस्त्र बलों के साथ साथ 03 (तीन) के वर्षों में की गई सेवा।
(च) उनके फिर से रोजगार के लिए भूतपूर्व सैनिक को दिया आरक्षण के लाभ का लाभ उठाने के बाद नियमित आधार पर पहले से ही समूह 'ग' में केन्द्रीय सरकार के अधीन सिविल पक्ष में रोजगार सुरक्षित है जो भूतपूर्व सैनिक एवं 'घ' के पदों के लिए पात्र नहीं हैं शुल्क रियायत के लिए या ईएसएम श्रेणी के तहत आरक्षण का लाभ का दावा करने के लिए। हालांकि, वे आयु में छूट के लिए ही पात्र हैं।
विभागीय उम्मीदवारों अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा भारत कोकिंग कोल लिमिटेड / कोल इंडिया और उसकी सहायक कंपनियों के कर्मचारियों के लिए यानी (G) आयु सीमा एक बार नहीं होगा। हालांकि, वे साक्षात्कार के समय ही अपने नियोक्ता से 'अनापत्ति प्रमाणपत्र' के कब्जे में हैं और उत्पादन है कि यह सुनिश्चित करेगा। साक्षात्कार के समय 'एनओसी' की उपज नहीं है, जो उम्मीदवारों के साक्षात्कार में प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं होगी।
(ज) जाति प्रमाण पत्र अनुसूचित जाति के संबंध में / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के बाद अधिकारियों से जारी निर्धारित प्रोफार्मा में प्रस्तुत किया जाता है:
मैं) जिला मजिस्ट्रेट / अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट / कलेक्टर / उपायुक्त / अतिरिक्त उपायुक्त / डिप्टी कलेक्टर / प्रथम श्रेणी वृत्तिकाग्राही मजिस्ट्रेट / उप-प्रभागीय मजिस्ट्रेट / तालुका मजिस्ट्रेट / कार्यपालक मजिस्ट्रेट / अतिरिक्त सहायक आयुक्त (प्रथम श्रेणी वृत्तिकाग्राही मजिस्ट्रेट के पद से नीचे )
ii) मुख्य प्रेसीडेंसी मजिस्ट्रेट / अतिरिक्त मुख्य प्रेसीडेंसी मजिस्ट्रेट / प्रेसीडेंसी मजिस्ट्रेट।
iii) राजस्व अधिकारी तहसीलदार के पद से नीचे।
 चतुर्थ) के उम्मीदवार और / या उसके परिवार को सामान्य रूप से रहता है जहां क्षेत्र के उप मंडल अधिकारी।

आवेदन कैसे करें:
पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन के तहत के रूप में तीन चरणों में प्रस्तुत किया जाएगा:
चरण -1: ऑनलाइन आवेदन फार्म को भरने
चरण -2: आवेदन शुल्क का भुगतान (यदि लागू हो)
चरण 3: पंजीकृत आवेदन फार्म 'के डिस्पैच, और समर्थन दस्तावेज, कृष्णा नगर हेड पोस्ट ऑफिस, दिल्ली-110051 पोस्ट बाक्स नहीं 9248 के लिए
चरण -1 ऑनलाइन आवेदन फार्म को भरने
एक) चरण -1 में, उम्मीदवारों को कंपनी की वेबसाइट पर www.bccl.gov.in जाएँ और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती "पर क्लिक करने के लिए आवश्यक हैं
और लेखाकार "
ख) उम्मीदवार, चाहे वह उम्मीदवार का नाम, लिंग, जन्म, श्रेणी की तिथि, धर्म की तरह अपेक्षित जानकारी को भरने के लिए होगा
व्यक्ति विकलांगता के साथ है, विभागीय कर्मचारी, लिखित परीक्षा केन्द्र, पोस्ट शैक्षिक योग्यता, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, अनुभव, संचार पता, पंजीकरण रोजगार कार्यालय की नहीं है, के लिए आवेदन किया है, चाहे विवरण प्रस्तुत करने पर आदि, घोषणा, पंजीकृत है, तो उम्मीदवार अन्यथा उसकी / उसके अंतिम डेटा प्रस्तुत करने के लिए, भरा विवरण की जाँच और भरने / सुधार यदि कोई हो बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
ग) फोटो और हस्ताक्षर "ऊपर से भरी हुई कड़ी में वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों के अनुसार स्कैनिंग के लिए दिशानिर्देश हो रहे हैं
फोटो और हस्ताक्षर "। फोटो और हस्ताक्षर की छवि फ़ाइल jpg या .JPEG प्रारूप में होना चाहिए। अपलोडिंग फोटो और हस्ताक्षर के लिए 2 अलग से लिंक किया जाएगा। संबंधित लिंक "अपलोड फोटो और हस्ताक्षर" पर क्लिक करें।
ऑनलाइन आवेदन फार्म निर्दिष्ट के रूप में उम्मीदवार उसका / उसकी फोटो व हस्ताक्षर अपलोड जब तक पंजीकृत / स्वीकार नहीं किया जाएगा।
घ) अपलोड करने के बाद, उम्मीदवारों अपलोड छवियों का पूर्वावलोकन करने के लिए है। यहाँ उम्मीदवार कि वहाँ की सलाह दी है, उसका / उसकी अपलोड
फोटोग्राफ उचित पंक्ति में स्पष्ट रूप से दिखाई / पहचाने जाने योग्य है और नमूना हस्ताक्षर भी उचित अंतरिक्ष में दिख रहा है। किसी भी कारण से अपलोड किए गए चित्रों के निशान से ऊपर नहीं हैं तो उम्मीदवार उसी प्रक्रिया का पालन करके फिर से इन छवियों को अपलोड कर सकते हैं। किसी भी मामले में इन स्थानों की अदला-बदली की जानी चाहिए। उम्मीदवार अपलोड छवियों के साथ संतुष्ट हो जाता है, तो वह / वह आगे की कार्रवाई हो सकती है।
ई) आवेदन जमा: उम्मीदवार घोषणा पर क्लिक करने से पहले सभी भरे जानकारी की समीक्षा हो सकती है। उम्मीदवार
कोई सुधार जमा करने के बाद संभव हो जाएगा, के रूप में अंत में एक ही प्रस्तुत करने से पहले, ऑनलाइन आवेदन में भरी सभी विवरण की जांच को पार करना चाहिए। एक उम्मीदवार जानकारी भरा सही हैं सब तो वह / वह घोषणा का चयन करें और पृष्ठ पर दिए गए अंतिम सबमिट बटन पर क्लिक करें, अन्यथा जानकारी को संपादित करने और उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं कि पाता है।
चरण -2: आवेदन शुल्क के भुगतान
ए आवेदन शुल्क से छूट दी उम्मीदवारों के लिए (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, लोक निर्माण विभाग, भूतपूर्व सैनिक और विभागीय उम्मीदवारों)
एक) एक 'पंजीकृत आवेदन पत्र' पेश करें बटन पर किसी भी उम्मीदवार को ही क्लिक अद्वितीय पंजीकरण संख्या होने से उत्पन्न हो जाएगा।
उम्मीदवारों को उनके रिकॉर्ड और भविष्य में संदर्भ के लिए पंजीकृत आवेदन पत्र 'का एक प्रिंट लेने की सलाह दी जाती है। मुद्रित 'पंजीकृत आवेदन फार्म' की एक प्रति भी पोस्ट बॉक्स नहीं 9248 के लिए भेजा जा करने की आवश्यकता है, कृष्णा नगर हेड पोस्ट ऑफिस, दिल्ली - उम्मीदवार की पात्रता संतोषजनक अन्य दस्तावेजों के साथ 110051।

ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा 2015/08/22 से शुरू होगा (10.00 बजे)
ऑनलाइन आवेदन 2015/09/14 जमा करने की अंतिम तिथि (23.59 बजे)


डाउनलोड विवरण के लिए यहां क्लिक करें


सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts