Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

जम्मू-कश्मीर में पुलिस भर्ती, 4000 जवान होंगे भर्ती : अंतिम तिथि 15/10/2015

जम्मू-कश्मीर में राज्य सरकार ने पुलिस में 4000 जवानों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। पुलिस में भर्ती होकर देश सेवा के लिए जज्बा रखने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरी मौका है। जम्मू -कश्मीर के युवाओं के अलावा भी आवेदक भर्ती के लिए आवेदन कर सकतें है। पुलिस भर्ती के विषय में और जानकारी नीचे पोस्ट में देखें। 

पद विवरण
स्थान/राज्य- जम्मू-कश्मीर
विभाग- जम्मू एंड कश्मीर पुलिस विभाग
कुल पद- 4000 पद , 1000 पदों पर एग्जीक्यूटिव और 3000 पद सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल्स  का होगा चयन


अंतिम तिथि-
15 अक्टूबर 2015 तक ऑनलाईन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।  इसके बाद शारिरिक मापदंडों के आधार पर चयन प्रक्रिया

आयु-
18 से 28 साल के युवा कर सकेंगे आवेदन

शेक्षणिक योग्यता-
पुलिस विभाग द्वारा निकाली गई भर्तीयों में आवेदन के लिए मैट्रिक पास की योग्यता मांगी गई है जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा इसके समकक्ष किसी संस्थान से किया गया कोर्स भी मान्य।
शारिरिक मापदंड-
पुरूषों में 5 फुट 6 इंच व महिला आवेदकों के लिए 5 फुट 2 इंच लंबाई होनो आवश्यक है। जबकि गोरखा कम्यूनिटी व लद्दाख निवासियों को इसके लिए छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया-
ऑनलाईन आवेदन के बाद  आवेदकों को शारीरिक परीक्षा देनी होगी और बाद में लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इसके लिए सबसे पहले ऑनलाईन आवेदन करना होगा।

वेतन मान-
अधिसूचना के अनुसार वेतन मान सभी पदों के लिए अलग अलग होगा। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के तौर पर पदों के अनुसार 5,200 रुपये से 20200 रुपये के पे ग्रेड में रखा गया है। वेतनमान का अधिक विवरण विज्ञापित पत्र में उपलब्ध है।

आवेदन कैसे करें-
पुलिस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन शुल्क से संबधित जानकारी के लिए  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाईट अधिकारिक वेबसाईट पर जाना होगा और उसके बाद संबंधित विज्ञापित पदों के ऑपशन पर जाकर जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।

आवेदन करने के लिए क्लिक करें-
http://jkpolice.gov.in

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts