Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

एसएससी सीजीएल वेकेंसी लिस्ट – 2016 की वेकेंसी संख्या में बढ़ोत्तरी की नई जानकारी

-एसएससी सीजीएल भर्ती सूची –  एसएससी सीजीएल 2016 भर्ती की संख्‍याओं में वृद्धि हुई है। एसएससी द्वारा प्रकाशित नवीनतम भर्ती की सूची के अनुसार उम्मीदवारों के लिए कुल 9941 नौकरियां उपलब्ध हैं।

स्‍टॉफ सलेक्‍शन कमीशन ने हाल ही में नौकरियों की संख्या के बारे में जानकारी दी है जो वर्ष 2016 में आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा के क्वालिफायरों के लिए उपलब्ध होगा।
यह एसएससी सीजीएल 2016 की भर्तियों की अस्थायी सूची है अब, उम्मीदवार जिन्होंने संबंधित पदों का चयन किया था, वे अपने विभागों में खुलने की संख्या के लिए आगे देख सकते हैं।
स्‍टॉफ सलेक्‍शन कमीशन हर वर्ष सेन्‍ट्रल गर्वमेंट डिपार्टमेंट और ऑफिस में ग्रुप बी और सी कैडर में खाली पदों को भरने के लिए एसएससी सीजीएल परीक्षा आयोजित करता है।
उम्मीदवारों को रजिस्‍ट्रेशन के समय अपनी पोस्ट की प्राथमिकताएं जमा करनी होगी, जिन्‍हें अंतिम नियुक्तियों के लिए माना जाएगा, टीयर प्रथम, द्वितीय और तृतीय परीक्षा में योग्यता प्राप्त करने के बाद।

एसएससी सीजीएल 2016 वेकेंसी की कितनी लिस्‍ट है?

आम तौर पर ज्यादातर भर्तियों में, नोटिफिकेशन के समय पदों की संख्या का खुलासा किया जाता है। लेकिन एसएससी सीजीएल परीक्षा में, परीक्षाओं के लिए आवेदन आमंत्रित करते समय कुल पद का पता नहीं होता हैं।
चूंकि कई अलग-अलग सरकारी विभागों को ग्रुप बी और सी कर्मचारियों की आवश्यकता होती है, इसलिए वे खाली पदों पर भर्ती के लिए एसएससी को नियमित रूप से सूचित करते हैं। इसके बाद आयोग डेटा संकलित करता है और अगली परीक्षा आयोजित होने से पहले इसे अपनी वेबसाइट पर रखता है।
नोट: यह मार्च 2017 पर एक अपडेट डेटा है आयोग द्वारा जारी किया गया है जो पहले की सूची से बढ़ रहा है।
डिपार्टमेंट-वाइज वेकेंसी लिस्‍ट के साथ आधिकारिक दस्तावेज यहां से डाउनलोड किया जा सकता है [पीडीएफ]
यदि आपने सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन किया था, दो प्रश्न आपके मन में आयेंगे – एसएससी सीजीएल 2016 की भर्तियों की सूची में वृद्धि हुई थी? एसएससी सीजीएल 2016 की भर्तियों की कितनी उम्मीद है?

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts