Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

यदि आपने लोन डिफॉल्‍टर हैं तो भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2017 के योग्‍य नहीं हैं

आप भारतीय स्टेट बैंक भर्ती के लिए योग्‍य नहीं हैं – हर वर्ष, एसबीआई भर्ती प्रतियोगी परीक्षा प्रोबेशनरी ऑफिसर और र्क्‍लक पदों भरने के लिए आयोजित किया जाता है। लेकिन एसबीआई भर्ती के लिए योग्‍यता उम्मीदवारों के लिए कई मायनों में काफी कुछ अलग नए नियमों सहित पेश किया जा रहा है।

यह सबसे पहले ऋण और क्रेडिट कार्ड की बकाया राशि से संबंधित है। उम्मीदवार जिन्‍होनें पुर्नभुगतान में चूक की थी वह भारतीय स्टेट बैंक भर्ती में क्लर्क या पीओ के लिए आवेदन करने के योग्‍य नहीं हैं।
भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2017  –  दो नए नियम नोट करने के लिए
1- ऋण की अदायगी – यदि आपने ऋण की तरह, शिक्षा ऋण / आवास ऋण / वाहन ऋण / व्यक्तिगत ऋण / क्रेडिट कार्ड ऋण लिया था और आप इसे नियमित रूप से नहीं भर रहे हैं या चूक (याद) पुर्नभुगतान तो आप योग्‍य नहीं हैं। आप पीओ एसबीआई भर्ती में आवेदन नहीं कर सकते।
यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी अन्य बैंक से ऋण लिया था और इसे नियमित रूप से नहीं चुकाया, भारतीय स्टेट बैंक अभी भी आप उनके बैंक में शामिल होने की अनुमति नहीं देंगी।

 कैसे ऋण चुकौती आपको प्रभावित करता है?

सिबिल (क्रेडिट इन्फॉर्मेशन ब्यूरो) कंपनी है जो ऋण के हर व्‍यक्ति का भुगतान रिकॉर्ड का ट्रैक रखता है। यह जानकारी हर महीने बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थाओं द्वारा उन्हें उपलब्ध कराई जाती हैं।
आप एक बिना भूले ईएमआई / बकाया राशि का भुगतान कर रहे हैं तो तुरंत अपने स्कोर बढ़ जाते होगे, आपको सुरक्षित क्षेत्र में रखा जाता होंगा।
किसी मामले में आप ऋण चुकाने में नियमित रूप से दोषी हैं या एक लंबे समय के लिए ऋण / क्रेडिट कार्ड बकाया पूरी तरह से चुकाया नहीं किया है, आपका सिबिल स्कोर कम हो जाएगा।
2- अपने चरित्र के खिलाफ शिकायत – यह एक और मानदंड है कि हम पहली बार भारतीय स्टेट बैंक में भर्ती देख रहे हैं। यहाँ उनके विज्ञापन से सटीक स्थिति है।
“उम्मीदवार जिसे वहाँ के खिलाफ/ चरित्र और पूर्ववृत्त के बारे में प्रतिकूल रिपोर्ट कर रहे हैं, नैतिक अधमता पद के लिए आवेदन करने के योग्‍य नहीं हैं।
इसका मतलब है – जो लोग जिनके नाम पर बुरा आचरण चरित्र रिपोर्ट है तो आप इन भर्ती के लिए योग्‍य नहीं हैं।
यदि आपका किसी भी लंबित पुलिस मामले या जांच बुरे व्यवहार के कारण दायर है तो आप भी इस श्रेणी के अंतर्गत आते हैं। बैंकों में रिपोर्ट धोखाधड़ी की बढ़ती संख्या के साथ, भारतीय स्टेट बैंक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और केवल स्वच्छ रिकॉर्ड के साथ लोगों को भर्ती करने के लिए पसंद करता है।
कई उम्मीदवारों ने शिक्षा ऋण लिया था लेकिन वे भर्ती की अनुपलब्धता के कारण इसे समय पर नहीं चुका सके है। इस नए नियम के साथ, युवा बेरोजगार स्नातकों को एसबीआई भर्ती में अच्छी तरह से प्रकट के लिए मुश्किल हैं।


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts