Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बैंक ऑफ बड़ौदा पीओ भर्ती – मणिपाल ट्रेनिंग के बाद पुष्टि की गई 400 नौकरियां : अंतिम तिथि – 01 मई 2017

बैंक ऑफ बड़ौदा पीओ भर्ती –  मणिपाल ट्रेनिंग के बाद पुष्टि की गई 400 नौकरियां – बैंक ऑफ बड़ौदा ने 400 पीओ (प्रोबेशनरी ऑफिसर) की भर्ती के लिए सूचित किया है। इस भर्ती के लिए, बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) और मणिपाल समूह ने उम्मीदवारों का चयन करने और उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए संयुक्त रूप से ‘बड़ौदा मणिपाल स्कूल ऑफ बैंकिंग (बीएमएसबी)’ की स्थापना की है।

यह प्रशिक्षण बैंकिंग के क्षेत्र से संबंधित होता है और उन्हें बैंक की नौकरियों के लिए तैयार करता है। प्रशिक्षण के सफल समापन पर उन्हें प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में बीओबी द्वारा अवशोषित किया जाएगा। बीएमएसबी ने बैंक ऑफ बड़ौदा पीओ भर्ती 2017-18 के लिए अधिसूचना जारी की है।
पद – पीओ (प्रोबेशनरी ऑफिसर)।
योग्‍यता – स्नातक।
स्थान – ऑल इंडिया।
अंतिम तिथि – 01 मई 2017
आयु सीमा – 1 अप्रैल 2017 को 20 से 28 वर्ष के बीच।

बैंक ऑफ बड़ौदा पीओ भर्ती –  मणिपाल ट्रेनिंग के बाद 400 नौकरियां

कुल पद – 400 पद
बीओबी पीओ भर्ती आईसीआईसीआई बैंक पीओ भर्ती कार्यक्रम के समान है, जो मणिपाल विश्वविद्यालय के साथ टाई-अप में भी आयोजित की जा रही है। लेकिन एक अंतर यह है कि बैंक ऑफ बड़ौदा एक सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है और कुछ पीएसबी में से एक ऐसा मौका देने के लिए है।
योग्यता मानदंड –
योग्‍यता नीचे शर्तों के रूप में बहुत सरल हैं,
  • 1 अप्रैल, 2017 के अनुसार 20 से 28 वर्ष के बीच हो (ओबीसी के लिए + 3 साल; + एससी / एसटी के लिए 5 साल)
  •  डिग्री में 55% अंकों (एससी / एसटी के लिए 50%) मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से, 1 मई, 2017 के अनुसार
  •  आईबीपीएस आम बैंक परीक्षा में योग्यता या उसके स्कोर आवश्यक नहीं हैं
बैंक ऑफ बड़ौदा में पीओ जॉब की चयन प्रक्रिया – उम्मीदवारों को अप्रैल 2017 से मार्च 2018 के बीच 3 या अधिक बैचों में शामिल किया जाना है। लेकिन सभी बैचों के लिए छात्रों को इस मौजूदा परीक्षा के माध्यम से चुना जाएगा।
कुल मिलाकर 1200 रिक्तियों को बैंक ऑफ बड़ौदा पीओ भर्ती 2017 में मणिपाल स्कूल ऑफ बैंकिंग के माध्यम से भरा जाना है।चयन की प्रक्रिया निम्न चरणों के साथ किसी अन्य बैंक परीक्षा के समान है:
  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा
  • साइकोमेट्रिक मूल्यांकन
  • ग्रुप डिसक्‍शन
  • इंटरव्‍यू
  •  सबसे पहले, सभी योग्‍य आवेदकों को सितंबर माह में भारत भर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित एक ऑनलाइन योग्यता परीक्षण के लिए आवेदन करना होगा।
परीक्षा पैटर्न –  इस पद्धति में कुल 250 अंकों के लिए उद्देश्य और वर्णनात्मक परीक्षण होते हैं।
जीडी / इंटरव्‍यू को पास करने के लिए आपको प्रत्येक परीक्षा में और अलग-अलग स्कोरों पर अलग-अलग कटऑफ स्कोर करने की आवश्यकता है।
प्रशिक्षण लागत
चयन के बाद, सभी उम्मीदवारों को बैंकिंग में 1 वर्ष के आवासीय पीजी डिप्लोमा कोर्स में भर्ती कराया जाएगा, जिसकी लागत .3.55 लाख रूपये है, जो कि बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा ऋण के रूप में प्रदान किया जाएगा।
प्रशिक्षण अवधि के दौरान,
  • कक्षा प्रशिक्षण के दौरान 2500 रुपये का भुगतान किया जाएगा (9 माह)
  •  बीओबी में पीओ के रूप में शामिल होने के बाद 3 माह का कार्य एकीकृत शिक्षण (डीआईएल)।
  •  इस ऋण राशि के लिए ईएमआई अगले 7 वर्षों के लिए हर महीने अपने वेतन (बीओबी में शामिल होने के बाद) से स्वचालित रूप से कटौती की जाएगी।
बैंक में 5 साल की सेवा पूरी करने पर, 3.25 लाख रुपये की ऋण राशि वापस / उम्मीदवार को प्रतिपूर्ति की जाएगी।
बॉन्ड अवधि – कम से कम 3 साल तक बैंक की सेवा करें। बांड की अवधि से पहले बैंक को छोड़ने के मामले में, उम्मीदवारों को पूरे वजीफा राशि का भुगतान करना पड़ता है + प्रशिक्षण खर्चों के लिए 1 लाख रुपये + बकाया ऋण।
वेतन – 8 लाख रूपये / वर्ष (भत्ते, लाभ और अन्य लाभों सहित)
आवेदन शुल्क – 750 रुपये (जनरल / ओबीसी) या 100 रुपये (एससी / एसटी /विकलांग) आवेदन शुल्क के रूप में।
ऑनलाइन डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान करें और प्रूफ के रूप में लेनदेन प्राप्ति का एक प्रिंट लें।
आवेदन ऐसे करें – आवेदन फॉर्म एक ऑनलाइन भुगतान गेटवे (http://www.bankofbaroda.com/careers/Admission-2017-18.asp) के साथ एकीकृत है। भुगतान भेजने के बाद, ऑनलाइन आवेदन पत्र में या 1 मई 2017 को पूछा गया आवश्यक विवरण भरें
महत्वपूर्ण तिथि –
  • 1 अप्रैल से 1 मई, 2017 तक ऑनलाइन पंजीकरण
  •  लिखित परीक्षा (ऑनलाइन) – 27 मई 2017
ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts