Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

47 हजार सरकारी भर्ती पर हरियाणा के सीएम ने दी गुडन्यूज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नौकरियों में पारदर्शी सिस्टम बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। राज्य में जिन 47 हजार पदों पर भर्तिया होनी हैं, उनको भरने के लिए सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी नेता या अधिकारी की लिस्ट पर नौकरियां नहीं दी जाएंगी। योग्यता के आधार पर ही नौकरियां दी जाएंगी।  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वे इसके लिए कार्यप्रणाली तैयार करें। नेता अपने क्षेत्र के लोगों को नौकरियों का आश्वासन देकर वोट बटोरते हैं, बाद में अपने चहेतों को नौकरी पर लगवाते हैं, जिससे व्यवस्था बनाने में दिक्कत होती है।

 पूर्व सरकार पर पिछली नियुक्तियों का ठीकरा फोड़ते हुए खट्टर ने कहा है कि पिछली सरकार ने हजारों की संख्या में एडहॉक और कांट्रैक्ट कर्मी लगा दिए। इनमें गेस्ट टीचर सहित डीसी रेट वाले तमाम कर्मचारी हैं। सरकार आपातकालीन स्थित में कुछ कर्मचारी लगा सकती है, लेकिन करीब 60 हजार कर्मचारी लगा देने से मंशा साफ हो जाती है।

अमर उजाला से बातचीत में मुख्यमंत्री ने संकेत दिए हैं कि सरकार शार्ट टर्म प्लॉन लेकर नहीं चल रही है। व्यवस्था परिवर्तन में समय लग सकता है, लेकिन व्यवस्था परिवर्तन के बाद प्रदेश की जनता को सरकार के निर्णयों की अहमियत पता चल जाएगी।

कोट:
47 हजार पदों के लिए शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें योग्यता के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो नेता अपने भाषणों में यह कह रहे हैं कि उन्होंने पुराने समय में क्षेत्र से इतने युवाओं को नौकरी लगवाई। वे स्वयं इस बात का प्रमाण हैं कि पहले क्या सिस्टम चलता था।
-मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री हरियाणा
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts