Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अकाउंट्स ऑफिसरों के सैकड़ों पदों पर भर्ती बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC)

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार लेखा सेवा के अंतर्गत लेखा पदाधिकारी के कुल 100 पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों पर भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। इन पदों में सामान्य वर्ग के 50 पद, पिछड़े वर्ग के 13 पद, अत्यंत पिछड़े वर्ग के 18 पद, अनुसूचित जाति के 15 पद व अन्य पद शामिल हैं। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य, अर्थशास्त्र, गणित या सांख्यिकी में स्नातक उपाधि निर्धारित की गई है।विज्ञापित पदों के लिए उम्र सीमा 21 से 37 वर्ष है। महिला उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 01 अगस्त, 2015 से की जायेगी। अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। विज्ञापित पदों के लिए 9,300 से 34,800 रुपये (ग्रेड पे 4200 रुपये) वेतनमान निर्धारित किए गए हैं।

योग्य उम्मीदवार केवल ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा। अंतिम चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। संबंधित पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के आवेदकों के लिए 425 (375+50 बैंक शुल्क) रुपए तथा आरक्षित वर्ग के आवेदकों के लिए 150 (100+50 बैंक शुल्क) रुपए निर्धारित किए गए हैं। आवेदन शुल्क चालान के माध्यम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में जमा करना होगा।

आवेदन पत्र को पूर्णरूप से भरकर सभी आवश्यक दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों के साथ दिए गए पते 'परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, 15, जवाहरलाल नेहरू मार्ग (बेली रोड), पटना-800001' पर दिनांक 16 मार्च, 2015 तक भेजे। पंजीकरण व अन्य आवश्यक जानकारी एवं निर्देश के लिए उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://bpsc.bih.nic.in/ पर लॉग ऑन करें।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts