Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

डाक विभाग में 12वीं पास की भर्ती, आवेदन 20 मार्च, 2015 तक भेजें

डाक विभाग में हरियाणा पोस्टल सर्किल के तहत रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। कुल विज्ञापित 21 रिक्तियों में पोस्टल असिस्टैंट / सॉर्ट‌िंग असिस्टैंट के पद शामिल हैं। शैक्षिक योग्यता के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो। वेतनमान के तौर पर चयनित उम्मीदवार को 5200 - 20200 रुपये तथा ग्रेड पे 2400 रुपये दिया जाएगा।
आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निश्चित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 20 मार्च, 2015 से की जाएगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विज्ञापित डाकघरों से 125 रुपये अदा कर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन पत्र को निर्धारित प्रारूप में हिंदी या अंग्रेजी में भरकर 'द चीफ पोस्टमास्टर जनरल (भर्ती), हरियाणा सर्किल, 107, द माल, अंबाला कैंट- 133001' के पते पर 20 मार्च, 2015 तक भेजें।

इन पदों पर चयन के लिए आवेदकों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। इन पदों पर नियुक्त‌ि स्पॉर्ट्स कोटा के तहत की जाएगी। उम्मीदवारों ने राष्ट्रीय / अंतराष्ट्रीय / विश्वविद्यालय स्तर के टूर्नामेंट में भाग लिया हो, इसका सर्टीफिकेट आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा। आवेदन संबंधी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की वेबसाइट http://indiapost.gov.in/pdf/fileuploads/Haryana_Rect_Pub_Upload_09_02_2015.pdf पर लॉग ऑन करें।
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Popular Posts